मोदी की ह्त्या की साजिश करने वाला हुवा गिरफ्तार.

वरवर राव जानेमाने तेलगू कवी और लेखक है. जिन्होंने बोहत सी अच्छी कविताएँ और लेख लिखे हुए है. इसके पहले भी अलग अलग मामलों में वरवर राव कई बार जेल जा चुके है. उन्हें नक्सलियों का समर्थक माना जाता है और वो क्रांतिकारी लेखक संघटना के सदस्य भी रहे है. इस बार वो मोदी की ह्त्या की साजिश में गिरफ्तार हुए है. बता दें की तेलगू कवी और सामाजिक कार्यकर्ता वरवर राव का नाम उन पांच लोगो की लिस्ट शामिल है. जिनपर नक्सलियों की साथ समबंध रखने और भीमा कोरेगांव हिंसा  शामिल होने के आरोप लगे है.

यह भी पढ़ें : नरेंद्र मोदी का कांग्रेस को चैलेंज – आओ मुकाबला करे.

मोदी की ह्त्या की साजिश

कुछ दिनों से नजरबंद थे वरवर राव.

इस साल अगस्त में भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में पुणे पुलिस की अगुआई में देशभर में छापेमारी हुई थी. इस दौरान वरवर राव को भी गिरफ्तार किया गया था और हालांकि बाद में सुप्रीम कोर्ट द्वारा उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाने के बाद उन्हें घर में नजरबंद कर दिया गया.

यह भी पढ़ें : भारत ने बनाए ऐसे रिकॉर्ड जो पहले कभी नहीं बने थे.

प्रधानमंत्री की ह्त्या की साजिश

२०१८ की शुरुवात में ही पुणे पुलिस ने नक्सल नेता द्वारा लिखे एक पत्र जब्त किया था. इस पत्र को जब्त करने के बाद ही पुलिस को लगा था की कुछ गड़बड़ है. इस पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ह्त्या की साजिश रचने के बारे में भी लिखा था. इस पत्र में देश में विभिन्न नक्सली गतिविधियों के लिए प्रतिष्ठित तेलुगु कवी वरवर राव के कथित मार्गदर्शन के लिए वरवर राव की तारीफ़ की थी.

यह भी पढ़ें : नरेंद्र मोदी ने चीन सीमापर मनाई जवानों के साथ दिवाली.

मोदी की ह्त्या की साजिश

इन पांचो की नक्सलवादियों से है लिंक.

इस साल जनवरी २०१८ में महाराष्ट्र मुंबई में हुई हिंसा में इन पांचो नक्सली समर्थकों (सामाजिक कार्यकर्ताओं) को गिरफ्तार किया गया था. जिसमे सुधा भारद्वाज, गौतम नवलखा, वरनॉन गोंज़ाल्विस, अरुण फरेरा और इनमे ही पाचवे वरवर राव शामिल थे. इन सभी सामाजिक कार्यकर्ताओं  को देश के अलग अलग हिस्सों से गिरफ्तार किया गया था. इसी गिरफ्तारी के बाद उन्हें तुरंत छोड़ कर पुलिस की नजरकैद म रखा गया था, क्यों की इन सब घटनाओं के बाद उनका बाहर जाना खतरे से खाली नहीं था.

यह भी पढ़ें : मालदीव-राष्ट्रपति के शपथ समारोह में शामिल होंगे मोदी

29 अगस्त से ही वरवर राव को हैदराबाद में उनके घर पर नजरबंद कर रखा गया था. ताकि वो कही जा ना सके. उनको इस तरह नजरकैद में रखना जरुरी भी हो सकता था क्यों की बाद में उनकी जान को भी खतरा हो सकता था.  दरअसल, शुक्रवार को हैदराबाद हाई कोर्ट ने वरवर राव की याचिका को खारिज कर दिया था, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई है.

मोदी की ह्त्या की साजिश

यह भी पढ़ें : रजनीकांत ने की मोदी की प्रशंसा, जानिए कैसे?

हैदराबाद से गिरफ्तार हुए वरवर राव को महाराष्ट्र पुलिस पुणे ले गई है. भीमा-कोरेगांव मामले में नक्सलियों से संपर्क रखने व पीएम मोदी का हत्या की साजिश के आरोप में वरवर राव को महाराष्ट्र पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है की इसपर सक्त जांच की जाएगी, और प्रधानमंत्री की हत्याकी साजिश करने वाले सभी को और इस अपराध की सक्त से सक्त सजा दी जाएगी. अब तक ये अपराध सिध्द नहीं हुवा है लेकिन जांच होने के बाद कड़क कारवाही की जाएगी.

One thought on “मोदी की ह्त्या की साजिश करने वाला हुवा गिरफ्तार.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *