हिंदुस्तान फिर पड़ गया पाकिस्तान पर भारी

भारत – पाकिस्तान महिला टी-20 वर्ल्डकप

भरात ने पाकिस्तान को चटाई धुल. वेस्टइंडीज में चल रहे महिला टी-20 वर्ल्डकप में भारत ने पाकिस्तान को ७ विकेट से हराकर अपना झंडा लहराया. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और उसीके बाद भारत ने पाकिस्तान को २० ओवर में सिर्फ १३३ रन ही बनाने दिए, भारत की महिला गेंदबाजों का इस मैच में बोहत अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया.  मिताली राज ने अपने अर्धशतक के बदोलत भारत को १९वें ओवर में लक्ष हासिल कराया और मैच जिताई. मिताली राज जिसका प्रदर्शन भारत के लिए हर मैच में महत्वपूर्ण होता है इस मैच में भी बोहत अच्छा था. मिताली ने इस मैच में ४७ गेंद पर ७ चौको की मदत से ५६ रनों की बोहत शानदार पारी खेली.

पकिस्तान ने बनाए कितने रन ?

पाकिस्तान के बिस्माह और निदा ने चौथे विकेट के लिए ९४ रनों की भागीदारी करके पारी को अच्छी तरह संभाला. लेकिन उसके बावजूद दयालान हेमलता ने इन दोनों को एक ही ओवर में आउट कर २ विकेट हासिल किए. निदा ने ३५ गेंदों ने ५ चौको और २ छक्को की मदत से ५२ रन बनाए, वे हरमनप्रीत द्वारा लपकी गई. वही बिस्माह ४७ गेंदों में ४ चौको के मदत से ५३ रन बनाकर वेदा को कैच दे बैठी.

कप्तान जवेरिया खान भी १७ रन बनाकर आउट हुई और पकिस्तान को अरुंधती रेड्डी ने पहले ही ओवर में झटका दिया जब उन्होंने आयशा जफ़र को वेदा कृष्णमूर्ति के द्वारा कैच पकड़वाया. औमेसा सोहेल ३ रन बनाकर आउट हुई और पाकिस्तान ३ विकेट गिराकर बड़े ही मुश्किल में पड़गई.

भारत की शानदार दूसरी पारी.

दूसरी तरफ लक्ष का पीछा करती भारतीय फलंदाज मिताली राज और स्मृति मंधाना ने भारत को बोहत ही अच्छी शुरुवात देते हुए पहले विकेट पर शानदार ७३ रन जोड़े. मारुफ़ ने मधाना को २६ रनों पर आउट किया. उसके बाद आई बैटिंग करने जेमिमा रोड्रिंगेज के साथ मिलकर मिताली राज ने १०१ तक पोहचाया. उसीके बाद निदा ने जेमिमा को सिर्फ १६ रन बनाकर आउट किया. मिताली ने ४३ गेंदों में ७ चौको के मदत से अपनी फिफ्टी पूरी की. उसके बाद मिताली ५६ रन बनाकर आउट हो गई. फिर कप्तान हरमप्रीत और वेदा ने भारत को जिताया.

 

फॉलो करें – Sachjaniye.Com

 

4 thoughts on “हिंदुस्तान फिर पड़ गया पाकिस्तान पर भारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *