बाप जैसी बेटी, अक्षय की तरह ही है नितारा

हर एक बाप और माँ चाहती है की अपनी बेटी या बेटा हम जो कर रहे है उसमे हमारे जैसा हो या हमसे बेहतर हो. वैसे ही अक्षय और ट्विंकल की बेटी नितारा ने उन दोनों को उन्होंने जैसा सोचा वैसा पाते हुवे ख़ुशी हो रही है. एक तरफ नितारा अपने पापा की तरह कसरत करती दिखाई दे रही है तो दूसरी और अपनी माँ की तरह किताबे पढ़ते दिखाई दे रही है. नितारा के इस बरताव से अक्षय और ट्विंकल अपनी बेटी नितारा को लेकर बेहद खुश है.

यह भी पढ़ें : सलमान ने बनाया घरवालों को नागिन

अक्षय ने बॉलीवुड में अपना करियर एक्शन हीरो के रूप में ही शुरू किया था. मगर, बॉलीवुड में आने से पहले से ही वो फ़िटनेस कांशस थे. मार्शल आर्ट्स में एक्सपर्ट अक्षय ने अपने किरदारों के ज़रिए फ़िटनेस को बढ़ावा दिया. उनकी इसी इमेज के चलते उन्हें खिलाड़ी कहा जाने लगा. सफलता मिलने के बाद भी अक्षय का फ़िटनेस के लिए रवैया नहीं बदला. बल्कि इसके लिए जुनून बढ़ता गया. मार्शल आर्ट्स जैसे खेलों को सपोर्ट करने के लिए अक्षय कुछ संस्थाओं से भी जुड़े रहे.

यह भी पढ़ें : हिंदुस्तान फिर पड़ गया पाकिस्तान पर भारी

अब वही विरासत वो बच्चों को दे रहे हैं. जहां तक पैरेंटिंग की बात है तो इस अक्षय ही नहीं, बेटर हाफ़ ट्विंकल खन्ना भी बेटी को अच्छी आदतें डालने के लिए प्रेरित करती रहती हैं. एक्टिंग छोड़ने के बाद ट्विकंल राइटिंग में नाम कमा रही हैं और वो चाहती हैं कि बच्चे भी रीडिंग से दूर ना हों, इसलिए घर में ऐसा माहौल बना रखा है कि नन्ही नितारा की दोस्ती किताबों से भी हो जाए.

यह पढ़ें : प्रीटी झिंटा को आया सलमान पर प्यार

पापकी परी और गर्व है बेटी नितारा

View this post on Instagram

Kids tend to pick up what they see…start early and try to set a good example. Great parenting. Active kids. #FitIndia

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

 

नितारा छह साल की है और वीडियो में नितारा बैटल रोप एक्सरसाइज़ करती दिख रही हैं. इस तरह की एक्सरसाइज़ में दोनों हाथों से रस्सी पकड़कर उसे इस तरह झटका दिया जाता है कि साइन वेब जैसी आकृति बनने लगे. यानि जिस तरह लहरें चलती हैं, कुछ वैसी ही आकृति बनती है. बहरहाल, अक्षय ने इस वीडियो के साथ लिखा है कि बच्चे वही करने की कोशिश करते हैं, जो वो देखते हैं. जल्दी उठिए और एक मिसाल कायम करने की कोशिश कीजिए. बेहतरीन परवरिश. सक्रिय बच्चे। इसके साथ अक्षय ने फिट इंडिया हैशटैग भी दिया है.

यह भी पढ़ें : भारत की ताकत के आगे झुका तालिबान.

फ़िटनेस के मामले में अक्षय कुमार बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ के लिए किसी मिसाल से कम नहीं हैं. बॉलीवुड पार्टीज़ से दूर रहने वाले अक्षय का अनुशासन उन्हें यंग रखता है और अब कुछ ऐसा ही बेटी नितारा भी कर रही हैं. अक्षय ने नितारा का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो हैरतअंगेज़ एक्सरसाइज़ करती दिख रही है.

बाप जैसी बेटी, अक्षय की तरह ही है नितारा

कुछ दिन पहले ट्विंकल ने नितारा की यह तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा था- आप यह कैसे सुनिश्चित करेंगे कि आपके बच्चे पढ़ें? पहला, इसे मज़ेदार बनाइए, बारी-बारी से पंक्तियां पढ़िए, अजीब से उच्चारणों का इस्तेमाल कीजिए. दूसरा, उन्हें बुक स्टोर और लाइब्रेरी में लेकर जाइए। तीसरा, उन्हें वो लेने दीजिए जो वो पसंद करते हैं. चौथा, आप ख़ुद पढ़िए.

यह भी पढ़ें : कहा? कैसे? और कब होगी रणवीर दीपिका की शादी?

One thought on “बाप जैसी बेटी, अक्षय की तरह ही है नितारा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *